Advertisement

आपकी आंखों के लिए बहुत फायदेमंद है ये सुपरफ़ूड , जरुर करें इसका सेवन

आज के समय में बच्चे हो या बूढ़े सभी आँखों की समस्या से जूझ रहे है I धुंधला दिखना या आँखों की अन्य कोई समस्या इसके लिए एक अच्छा उपाए हम आपको आज बतायेंगे I अगर आप अपनी डाइट में इन 5 चीजों को शामिल करते है तो आप अपनी आंखों को और भी बेहतर बना सकते हैं।

आपकी आँखों को सही करने के लिए यदि आप अपनी डाइट में रोज अंडों को शामिल करते हैं तो इससे आप अपनी आंखों में काफी सुधार हो सकता हैं। बता दें कि अंडे में उपस्थित सभी पोषक तत्व आपकी आंखों के लिए सहायक होते हैं। अंडे के सेवन से आप अपनी आंखों को और भी तेज बना सकते हैं।

आपको ये तो पता ही होगा कि हरी पत्तेदार सब्जियां और फल खाना हमारे सेहत के लिए कितना जरुरी है I लेकिन फिर भी हम इसे खाने से बचते हैं । हरी पत्तेदार सब्जियों में बहुत से ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो केवल आप ही नहीं आपके शरीर के सभी अंगों को ऊर्जा और अच्छी सेहत प्रदान करने के लिए काफी होते हैं।

अगर आप नॉनवेज खाते  हैं तो आप अपनी डाइट में मछली को जरूर शामिल करें। क्योंकि मछली में भी ओमेगा की मात्रा बहुत ज्यादा पाई जाती है जिससे आंखें स्वस्थ रहती हैं। आपको बता दें कि यदि आप चश्मा पहनते है लेकिन आप नियमित रूप से मछली का सेवन करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपकी आंखों से चश्मा भी उतर सकता है।

अतः अपनी डाइट में मछली को जरूर शामिल करें ।आपको बता दें कि यदि ऊपर बताई गई किसी भी चीज से आपको एलर्जी है या किसी भी तरह की मेडिकल कंडीशन है तो इनका उपयोग अपने डॉक्टर की सलाह लेने के बाद ही करें।

Advertisement