Advertisement

INDIA में आ गई Kawasaki Z H2 And H2 SE बाइक, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान

आज के समय में बाजारों में सुपरबाइक की मांग बढती जा रही है I खासकर युवाओं को सुपरबाइक्स काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इस बढती मांग को देखते हुए कई कंपनियों  तरह-तरह की सुपर बाइक्स को लांच कर रही है। इसी कड़ी में सुपरबाइक निर्माता कंपनी कावासाकी के द्वारा उनकी दो बाइक Kawasaki Z H2  और Z H2 SE  के नए मॉडल को पेश कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इन दोनों ही बाइकों को जल्द ही भारतीय बाजार में इन दोनों ही बाइक्स को पेश किया जाएगा। आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है I

इंजन और पावर

इन दोनों सुपर बाइक में आपको  एक जैसा ही इंजन मिलता है। आपको बता दें कि Kawasaki Z H2 & Z H2 SE सुपर बाइक में एक सुपरचार्जड 4-इनलाइन इंजन दिया जाता है। इस इंजन की पावर की बात की जाए तो यह  इंजन 11,000rpm पर 197.2 bhp पावर और 8,500rpm पर 137 Nm की पीक टॉर्क जनरेट  करने में सक्षम है।

डिजाइन और कलर ऑप्शन 

इन दोनों में ही मस्कुलर डिजाइन के साथ-साथ एक आकर्षक लुक भी देखने को मिल सकता है। बता दें कि दोनों ही बाइक को आकर्षक बनाने के लिए इसमें हेडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीटें, एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और 17-इंच के अलॉय व्हील को शामिल किया गया है।

बात करें कलर्स की तो आपको कावासाकी कंपनी KAWASAKI Z H2 एबोनी पेंट थीम के साथ मेटालिक कार्बन ग्रे कलर ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है, जबकि इसका प्रीमियम वेरिएंट KAWASAKI Z H2 SE को एबोनी थीम के साथ मेटैलिक मैट ग्रेफेनस्टील ग्रे के साथ  पेश किया जाएगा।

दोनों ही बाइक में आपको इनमें ट्वीन 320 एमएम फ्रंट पावर ब्रेक और 260mm का एक रोटर मिलता है जोकि बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को काफी शानदार बनाने के लिए काफी है।

Kawasaki Z H2 And H2 SE कीमत 

बात करें सुपर बाइक की कीमत की तो भारतीय बाजार में इन दोनों की कीमत 23.48 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है, जिसे बाद में बढ़ाकर 27.76 रुपये एक्सशोरूम कर दिया जाएगा।

Advertisement