Advertisement

ये है नेशनल अवार्ड विजेताओं की सूची, आलिया और कृति के अलावा ये अभिनेता भी शामिल

NATIONAL FILM AWARD : बॉलीवुड हो या टोलीववुड कलाकार इन सभी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार बहुत ख़ास होता है I वहीं 24 अगस्त को  दिल्ली में 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई, इस समारोह में देशभर के कलाकारों को सम्मानित किया गया। इन पुरस्कारों की घोषणा दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर से की गई। इस दौरान बेस्ट एक्टर के साथ ही सिंगर तक को सम्मानित किया गया I वहीं इस बार भी हर बार की तरह सबकी नजरें बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड पर टिकी थीं। बता दें कि इस साल बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट और कृति सेनन ने अपने नाम किया । वहीं दूसरी तरफ अल्लू अर्जुन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

आपको बता दें कि ये पुरस्कार वर्ष 2021 के लिए दिए गए। यह पुरस्कार देश के सबसे प्रतिष्ठित और बहुप्रतीक्षित पुरस्कारों में से एक है। इस साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में ‘सरदार उधम’, ‘आरआरआर’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्में देखने को मिलीं। जिसमे विक्की कौशल अभिनीत फिल्म ‘सरदार उधम’ ने पांच पुरस्कार जीते, जिनमें से सबसे प्रमुख ‘सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म’ पुरस्कार था।

वहीं इस बार दो अभिनेत्रियों को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। जिसमे आलिया भट्ट और कृति सेनन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता कर सुर्खियाँ बटोरी है। जहां आलिया भट्ट ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में अपने प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता, वहीं कृति सेनन ने ‘मिमी’ में अपने प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता। वहीं दूसरी तरफ बेस्ट एक्टर का अवार्ड इस साल साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा: द राइज’ में अपनी दमदार और शानदार परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड जीता।

‘एआरआर’ के गाने ‘कोमुराम भीमुडो’ के लिए गायक कला भैरव ने सर्वश्रेष्ठ पुरुष बैकग्राउंड सिंगर का पुरस्कार जीता, जबकि श्रेया घोषाल ने सर्वश्रेष्ठ महिला बैकग्राउंड सिंगर का पुरस्कार जीता। इनके अलावा  पंकज त्रिपाठी ने भी फिल्म ‘मिमी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया और इनके साथ ही पल्लवी जोशी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार हासिल किया ।

Advertisement