Advertisement

अगर आप भी लेना चाहते है कम बजट में कार,तो ये हाइब्रिड कार जरुर देखे

आज के समय में सभी का सपना होता है कि अपनी खुद की कार ले सके I लेकिन इतना बजट नही बन पाता कि हम एक अच्छी मोडल की कार अफ्फोर्ड कर सके I अगर आप भी कम बजट में कार लेने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको बताएँगे कि आप कम बजट में कौन सी कार ले सकते है Iवो भी हाइब्रिड कार I आपको बता दें कि भारत में विभिन्न कार निर्माताओं ने अपने मॉडल को हाइब्रिड तकनीक में अपग्रेड किया है वहीं नई कारों में हाइब्रिड क्षमताओं को प्रस्तुत किया है। यदि आप किफायती हाइब्रिड कार या एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं, ये अच्छे 5 विकल्प हैं।

1- अगर आप कार लेने के बारे में सोच रहे है तो एक बार टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर को जरुर देखे I वर्तमान में भारत में ये सबसे किफायती हाइब्रिड एसयूवी है। जिसकी कीमत ₹16.46 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए ₹19.99 लाख तक पहुंचती है। साथ ही यह एसयूवी लगभग 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करती है।

2- इस सूची में सबसे किफायती हाइब्रिड में होंडा सिटी ई:एचईवी भी शामिल है। जिसकी कीमत ₹18.99 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए ₹20.49 लाख तक पहुंचती है। इसका माइलेज लगभग 27.13 किलोमीटर प्रति लीटर की होती है।

3- मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी एक अच्छा ऑप्शन है I इसकी एक्स-शोरूम कीमतें ₹18.29 लाख से शुरू होती हैं और ₹19.79 लाख तक पहुंचती हैं। ग्रैंड विटारा का माइलेज लगभग 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर होता है।

4- टोयोटा ने भी अपनी इनोवा हाईक्रॉस को कंपनी ने हाइब्रिड तकनीक के साथ मार्केट में प्रस्तुत किया है, जिसमें दो इंजन का ऑप्शन हैं। इसकी शुरुआती कीमत ₹25.30 लाख (एक्स शोरूम) से होती है टोयोटा के अनुसार इसकी माइलेज लगभग 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर होती है।

5- मारुति सुजुकी इनविक्टो जो ₹24.79 लाख से शुरू होती है I बात करें इसकी माइलेज की तो लगभग 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर होती है।

Advertisement

Leave a Comment